Sunday, April 11, 2010

निर्देश: के लिए सभी प्रस्ताव ड्रा कैसे जानें

अपनी खुद की क्षमता चीजें संक्षिप्त वर्णन करने के साथ ही - एक बहुत अधिक महत्वपूर्ण है - गति में रहने वाले प्राणियों प्राकृतिक और जीवंत चित्र ड्राइंग के उद्देश्य के लिए महत्वपूर्ण पहलू है.

प्रस्ताव में चित्रकला व्यक्तियों के लिए जड़ों की कार्रवाई की लाइन है. यह एक कल्पना आंकड़ा इस शरीर के लिए प्रस्ताव के रास्ते से बाहर है और चौग़ा नक्शे से केन्द्र रेखा है. संभावना यह करने के लिए चुनने के आंकड़े बहुत अधिक प्रामाणिक बनाने के लिए उचित है. यदि व्यक्ति खड़े है यह ऊपर से एक सीधी रेखा से नीचे है, लेकिन जब व्यक्ति आगे बढ़ रहा है यह अक्सर एक वक्र, एक s-कभी कभी आकार है. यह सुनिश्चित करें कि यह आसान रहता है, जब कार्रवाई की लाइन में भी कई दिशाओं हो जाता है यह अवास्तविक लगता है अभी तक न केवल शायद ही अत्यंत अपने दर्शकों के लिए भ्रमित किया जा विल मई के रूप में यह मुश्किल हो पता करने की क्या सच में बिल्कुल ड्राइंग में हो रहा है हूँ.

एक अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव में ग्यारह लोगों को चित्रकला तत्व है कि आप लोगों को संतुलन के एक छोटे से बाहर संक्षिप्त वर्णन करना चाहिए. एक मानव कुत्ते के गुरुत्वाकर्षण के केन्द्र के निचले उदर क्षेत्र के भीतर कहीं पाया जा. जब किसी को खड़ा है स्थानांतरण के बिना, एक ही पैर के दोनों पक्षों उसे यह गिरने से रखने पर तैनात है. शुरू होता है जब यह एक ही व्यक्ति गुरुत्व चालों के बीच जाने के लिए समान रूप से, एक असंतुलित स्थिति ड्राइंग. गति तेज, गुरुत्व के केन्द्र चाल weitere.

इस तरह वॉल्ट डिज्नी कार्टून में कार्टून के लिए नियोजित छवियों विचार कर रहा है सीखने के लिए एक महान संसाधन. वे वास्तव में पहले तत्व के इन दो विशेष उपयोग के लोगों के लिए जीवन लाने के कौशल में महारत हासिल है, कार्रवाई की लाइन और गुरुत्वाकर्षण का केंद्र.

कुछ और विचार:

- पहले आप मानव आंकड़ा चित्रकला के साथ ही एसटीआई आकृति और आकार में कुछ बुनियादी कौशल की जरूरत है.

- प्राप्त करने के एक पुतला कला, यह उचित प्रस्तुत है और आंदोलनों प्राप्त मदद करता है.

- जब गति चित्रकला आप एक त्वरित नजर की जरूरत है और प्रशिक्षित बस क्योंकि आप एक प्रस्ताव के भीतर की स्थिति तुरंत पकड़ लो.

एक फिल्म या फोटो की एक श्रृंखला को लागू फिर भी मददगार कब्जा करने के लिए और कौशल पर भरोसा है और एक तेजी से आंख की कोई जरूरत नहीं के साथ आंदोलन में जानने के संसाधनों जा सकता है -.

जब यह गति में चित्रकला जाते हैं की बात आती है तुम दिशा निर्देशों के मूलतः एक ही लोगों को आप जब गति में पेंटिंग करते रहना चाहिए. कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को संशोधित करने के लिए: कर रहे हैं गति की रेखा से आम तौर पर सिर से पूरे पूंछ को जानवर के माध्यम से चला जाता है. यह करने के लिए एक ही पंक्ति है कि एक भी एक बहुत अधिक पशु आंदोलन के समझाने प्रदान करेंगे भीतर पूंछ पर मिलने adviseable है. गुरुत्वाकर्षण के केन्द्र की तुलना में यह आमतौर पर बहुत कम ब्याज की पालतू जानवर के लिए मनुष्य के साथ है. यह चार पैरों की वजह से है आम तौर से पशु रोक रही असंतुलित.

पीछा जानवरों अत्यंत कठिन हो सकता है. अगर आप प्राचीन वे प्रकट अक्सर बेहद अप्राकृतिक चित्रों में घोड़े चल रहे विचार करें. अक्सर घोड़े लगता है कुछ अजीब फैशन में चल करने के लिए. यह सब बेहतर जब फोटोग्राफी और चित्रकारों की कला ही था वास्तव में खोजने के लिए क्या हो रहा था सकता है आविष्कार किया गया. जटिल आंदोलन चल रहा है लेकिन poses के अधिकांश प्रामाणिक एक चरम सीमाओं के अक्सर हैं, या तो जब पैर बढ़ा रहे हैं या पूरी तरह से पैर के नीचे, शरीर जब एक साथ हैं. अपने स्वयं की फोटो की एक संख्या पर एक नज़र रखना या एक नज़र सिर्फ कैसे अन्य चित्रकारों यह कर पाने के ले.

कब यह जाते के लिए आता है यह सीधी रखें करने के लिए adviseable है. लियोनार्डो दा विंसी राज्यों "सादगी परम परिष्कार है.

No comments:

Post a Comment